AAP प्रमुख दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल आज पहुंच रहे पंजाब

वर्ष 2022 की शुरुआत में होने वाले पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए राज्य में राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं। कांग्रेस, अकाली-बसपा गठबंधन के अलावा आम आदमी पार्टी ने भी अपनी गतिविधियां बढ़ा दी हैं। राज्य में आप कार्यकर्ताओं में जोश भरने के लिए आप प्रमुख व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज पंजाब के अमृतसर पहुंच रहे हैं। बताया जा रहा है कि इस दौरान श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी मामले में पक्षपातपूर्ण जांच के आरोप लगने के बाद इस्तीफा देने वाले तेजतर्रार पूर्व आइपीएस अधिकारी कुंवर विजय प्रताप सिंह आम आदमी पार्टी का दामन थाम सकते हैं।

दो दिन से अमृतसर में डटे कुंवर विजय प्रताप सिंह ने आप में शामिल होने के बारे में पूछे जाने पर न हां या न नहीं की, लेकिन सरकार व पंजाब के सियासी दलों पर कई आरोप लगाते हुए यह जरूर कहा कि वह राजनीति में आकर गंदगी को साफ करेंगे। यह माना जा रहा है कि सोमवार को अमृतसर आ रहे दिल्ली के मुख्यमंत्री व आप के संयोजक अरविंदर केजरीवाल उन्हें पार्टी में शामिल करेंगे।

केजरीवाल ने रविवार को ट्वीट कर कहा, ‘पंजाब बदलाव चाहता है और लोगों को सिर्फ आम आदमी पार्टी से ही उम्मीदें हैं, कल (सोमवार) अमृतसर में मिलते हैं।’ दरअसल, बेअदबी मामले में कुंवर की ओर से की गई जांच को लेकर आरोपित इंस्पेक्टर गुरदीप सिंह ने हाई कोर्ट में याचिका दायर कहा था कि जांच राजनीतिक संरक्षण में की जा रही है और कुंवर का रवैया भेदभावपूर्ण है। हालांकि कुंवर ने जवाब में कहा था कि सभी आरोप निराधार हैं लेकिन हाई कोर्ट ने कुंवर की ओर से की गई जांच और जांच के लिए बनी एसआइटी को रद कर दिया था। इसके बाद कुंवर ने अप्रैल में पद से इस्तीफा दे दिया था। तभी से यह माना जा रहा था कि वे राजनीति में आ सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *