Exclusive: दिल्ली में पकड़े गए आतंकियों के मोबाइल फोन से हुआ ये बड़ा खुलासा

 

आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद (JeM) का दिल्ली नेटवर्क सामने आया है. जैश ए मोहम्मद के गिरफ्तार दोनों आतंकियों से पूछताछ में पता चला है कि वे एक वाट्सएप ग्रुप से जुड़े थे.

नई दिल्ली: आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद (JeM) का दिल्ली नेटवर्क सामने आया है. जैश ए मोहम्मद के गिरफ्तार दोनों आतंकियों से पूछताछ में पता चला है कि वे एक वाट्सएप ग्रुप से जुड़े थे. इस ग्रुप में उनके अलावा दिल्ली का रहने वाला एक शख्स भी शामिल था.

जिहाद नाम के वाट्सएप ग्रुप से जुड़े थे आतंकी
बता दें कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल (Special Cell) ने मंगलवार को दिल्ली से जैश ए मोहम्मद के आतंकी मोहम्मद अशरफ और  अब्दुल लतीफ को गिरफ्तार किया है. उनसे पूछताछ में स्पेशल को पता चला है कि वे ‘ जिहाद ‘ नाम के एक वाट्सएप ग्रुप से जुड़े थे. इस वाट्सएप ग्रुप की चैट में उनके साथ दिल्ली का रहने वाला एक शख्स भी जुड़ा हुआ था. उस शख्स की लोकेशन कई बार बांग्लादेश बॉर्डर और यूपी के देवबंद इलाके में भी मिली है. इसके बाद पुलिस समेत इंटेलिजेंस एजेंसियां उस तीसरे शख्स की तलाश में जुट गई हैं.

जम्मू कश्मीर के 4 और लोग जांच एजेंसियों के रडार पर
इसके अलावा जम्मू कश्मीर के 4 और लोग एजेंसियों के रडार पर हैं. इन लोगों ने गिरफ्तार हुए जैश के दोनों आतंकियों के साथ पाकिस्तान का बॉर्डर पार करने की कोशिश की थी. बॉर्डर पार करने की कोशिश करने का वीडियो भी जांच एजेंसियां ने हासिल कर लिया है. पुलिस अब देश में आतंक फैलाने की कोशिश कर रहे जिहादियों के नेटवर्क को डिकोड करने में लगी है. माना जा रहा है कि अगले कुछ दिनों से पश्चिम बंगाल और देवबंद इलाके से आतंकियों को सपोर्ट करने वाले कई संदिग्धों की गिरफ्तारी हो सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *