दिल्ली में कोरोना का कहर: एक दिन में सामने आए इतने हजार नए मामले,

दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक बुलेटिन के अनुसार शुक्रवार को मामलों की कुल संख्या बढ़कर 5,17,238 हो गई जिनमें से 4,68,143 लोग स्वस्थ हो चुके हैं.

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार को कोविड-19 (Covid-19) के 6,608 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों का आंकड़ा 5.17 लाख से अधिक पहुंच गया है. जबकि शुक्रवार को ही इस महामारी से 118 और मरीजों की मौत होने से मृतकों की संख्या 8,159 हो गई. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक बुलेटिन के अनुसार शुक्रवार को मामलों की कुल संख्या बढ़कर 5,17,238 हो गई जिनमें से 4,68,143 लोग स्वस्थ हो चुके हैं.

 

इसके अनुसार दिल्ली में इस समय 40,936 मरीजों का इलाज चल रहा है. दिल्ली में निरुद्ध क्षेत्रों की संख्या शुक्रवार को बढ़कर 4,560 हो गई जबकि पिछले दिन यह संख्या 4,501 थी.

 

स्वास्थ्य मंत्री बोले- डेथ रेट में कमी आई
इस बीच दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) ने कहा है कि संक्रमण के नए मामलों में कमी स्पष्ट दिखाती है कि राष्ट्रीय राजधानी में वायरस के प्रसार में कमी आ रही है. उन्होंने बताया कि कोरोना संबंधी रोगियों की जांच के लिए हाउस-टू-हाउस सर्वेक्षण आज से जोन-जोन में किया जाएगा.

दिल्ली के अस्पतालों में बढ़ाई गई बेड्स की संख्या
कोरोना से बचाव की तैयारियों के बारे में बताते हुए जैन ने कहा कि दिल्ली में 2644 नए COVID बेड्स और 260 नए ICU बेड्स बढ़ाए गए हैं. उन्होंने लोगों से मास्क पहनने की अपील की. जैन ने कहा कि कार के अंदर भी मास्क पहनने में कोई बुराई नहीं है. जब भी आप अपने घर से बाहर कदम रखते हैं, तो मास्क जरूर पहनें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *