इंग्लैंड के खिलाफ पहले 3 टेस्ट में बनेंगे खूब रन, पूर्व भारतीय कप्तान ने बताई बड़ी वजह

भारत और इंग्लैंड के बीच चार अगस्त से पांच टेस्ट की सीरीज (India vs England) की शुरुआत होने जा रही है. फैंस के साथ-साथ क्रिकेट के दिग्गजों को भी इसके शुरू होने का इंतजार है. भारतीय बल्लेबाजों को हमेशा से ही इंग्लैंड में संघर्ष करना पड़ा है. पिछले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ साउथैम्पटन में हुए विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल (WTC Final) में भी यह नजर आया था. टीम इंडिया की तरफ से इस महामुकाबले की दोनों पारियों में कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक नहीं जड़ पाया था और यही हार की बड़ी वजह भी बना था.

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी कंडीशंस तेज गेंदबाजों के अनुकूल रहने की संभावना है. हालांकि, पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ( Mohammed Azharuddin) ने जरूर ऐसी बात बोली है, जिससे भारतीय बल्लेबाज खुश होंगे.

अजहरुद्दीन ने भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज को लेकर ट्वीट किया है कि अगस्त का महीना इंग्लैंड में रन बनाने के लिए शानदार है. मेरे अनुभव में, विकेट सूखा होता है और बल्लेबाजी के लिए हालात इस महीने अनुकूल रहते हैं. बल्लेबाजों को इसका जरूर फायदा उठाना चाहिए. अगर अजहरुद्दीन के दावे पर यकीन करें तो कम से कम सीरीज के तीन टेस्ट में खूब रन बरसेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *