IND VS AUS: Ravindra Jadeja का दूसरा टेस्ट खेलना तय, इस खिलाड़ी का होगा पत्ता साफ!

दूसरे टेस्ट में रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है. पिछले साल मेलबर्न टेस्ट में जडेजा ने लिए थे 5 विकेट.

IND VS AUS: Ravindra Jadeja का दूसरा टेस्ट खेलना तय, इस खिलाड़ी का होगा पत्ता साफ!

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया को सही प्लेइंग इलेवन का चुनाव करना होगा क्योंकि इस बार गलती की कोई गुंजाइश नहीं है. पहले टेस्ट में मिली शर्मनाक हार के बाद टीम का मनोबल काफी कम होगा और साथ ही विराट कोहली (Virat Kohli) की गैरमौजूदगी में टीम पर दवाब भी ज्यादा होगा. ऐसे में जीत के लिए भारत को इस बार अपनी रणनीति में बदलाव करने होंगे.

पूरी तरह फिट हैं जडेजा 

 

रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) अब पूरी तरह फिट हो गए हैं. हाल ही में बीसीसीआई ने उनकी नेट प्रैक्टिस का वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था. वहीं अब ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ट्रेनिंग सत्र के लिए सबसे पहले नेट पर पहुंचे और उन्होंने फिटनेस परीक्षण में हिस्सा लिया. जडेजा इस दौरान बल्ला हाथ में लेकर विकेटों के बीच दौड़े.

जडेजा नेट्स में जमकर पसीना बहा रहे हैं, ऐसे में उनका प्लेइंग इलेवन में शामिल होना लगभग तय लग रहा है.

 

 

मेलबर्न में जडेजा का रिकॉर्ड

जडेजा (Ravindra Jadeja) मेलबर्न टेस्ट में भारत के लिए तुरूप का इक्का साबित हो सकते हैं. मेलबर्न की उछाल भरी पिच पर जडेजा की फिरकी मैच का रुख बदल सकती है. 2018-19 दौरे पर उन्होंने कंगारुओं को काफी परेशान किया था. पिछले साल मेलबर्न टेस्ट में टीम इंडिया 137 रन से विजयी रही थी. उस मैच में जडेजा ने पांच विकेट चटकाए थे.

हनुमा विहारी हो सकते हैं बाहर

टीम इंडिया अगर जडेजा को दूसरे टेस्ट में मौका देती है, तो बड़ा सवाल ये है कि टीम में वो किसकी जगह शामिल होंगे. जडेजा बतौर ऑलराउंडर भारतीय टीम के लिए खेलते हैं, ऐसे में ऑलराउंडर हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) का पत्ता कट सकता है. विहारी एडिलेड टेस्ट में पूरी तरह फ्लॉप साबित हुए थे. उन्होंने पहली पारी में 16 रन बनाए और दूसरी में 8 रन. वहीं कप्तान कोहली ने उनसे एक ओवर भी गेंदबाजी नहीं कराई थी.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *